Friday, January 30, 2009

'फिजा' से कहीं उब तो नही गए 'चाँद!'



चन्द्रमोहन उर्फ़ चाँद मोहम्मद अचानक 'उनकी' दुनिया से लापता हुए तो फिजा ने नीद की गोलियां निगलकर खुदकुशी करने का प्रयास कर डाला। अभी महीने भर पहले चंद्रमोहन और अनुराधा बाली ने इसलाम धर्म अपनाकर शादी की थी। चंद्रमोहन चांद मोहम्मद बन गए थे, तो अनुराधा बाली फिजा। दोनों ने अपनी शादी की बात को सार्वजनिक करते हुए कहा था कि उन्होंने अपनी मोहब्बत को परवान चढ़ाने में जमाने की परवाह नहीं की। मगर ऐसा क्या हुआ की चाँद को फिजा से दूर-दूर भागना पड़ रहा है और फिजा को खुदकुशी करने का प्रयास करने की ज़रूरत आन पड़ी।

कहीं ऐसा तो नही भजनलाल का पुत्रमोह जाग उठा है और वे चन्द्रमोहन की वापसी की बाटजोहने लगे हैं।
चन्द्रमोहन ने कहा था कि वह बाली से प्यार करते हैं और साथ रहना चाहते हैं , फिर एक महीने बाद ही वह अचानक लापता क्यों हो गए ? अब वे फिजा से बात नहीं कर रहे हैं ? कोई बात तो है ? चर्चा है कि चंद्रमोहन अपनी दूसरी शादी के बारे में कोई राज छिपा रहे हैं। फिजा भी आशंकित हैं। उन्होंने कहा है कि चंद्रमोहन पर दबाव है। हालाँकि दबाव का खुलासा उन्होंने नही किया लेकिन उनके भाई कुलदीप विश्नोई पर अपहरण के आरोप जड़ दिए।

आज जबकि फिजा को अस्पताल से छुट्टी हो गई तो फिजा ने कल की नौटंकी से इतर कहा की उन्होंने खुदकुशी का प्रयास नही किया था और उनकी तबियत ख़राब हो गई थी। फ़िर भी सवाल जो जवाब मांग रहा है कि चाँद फिजा से दूर-दूर क्यों हैं? तबियत बिगड़ने के बाद भी चाँद फिजा को देखने क्यो नही आए?

कही ऐसा तो नही कि चाँद अब फिजा से उब गए हो और जो सत्ता सुख वो पूर्व में भोग चुके हैं उसकी याद आने लगी हो।
इस बीच एक तथ्य यह भी कि चंद्रमोहन ने मार्च, 2008 में अपनी सारी संपत्ति पहली पत्नी सीमा बिश्नोई और बच्चों के नाम कर दी थी। लोग इसका मतलब निकालने में लगे हैं। इसके अलावा चंद्रमोहन और अनुराधा बाली के बीच पिछले पांच सालों से जान - पहचान है। चंद्रमोहन के कहने पर ही बाली को हरियाणा का असिस्टेंट एडवोकेट जनरल नियुक्त किया गया था।

सम्भव है चंद्रमोहन को यह महसूस होने लगा हो कि जो रसूख राजनीति में है वो फिजा के साथ रहने में नही? या फ़िर वो 'फिजा' के प्यार से उब तो नही गए? हो सकता है इस्लाम धर्म उन्हें रास नही आ रहा था या होने को तो बहुत कुछ हो सकता है। हम कहा तक आकलन करते फिरेंगे।

No comments:

Post a Comment

आपकी टिप्पणी हमारे लिए बेहद खास है।
अत: टिप्पणीकर उत्साह बढ़ाते रहें।
आपको टिप्पणी के लिए अग्रिम धन्यवाद।